Company से जुडना महत्तवपूर्ण है

इस company के पिछले आठ सालो के सफर पर नजर डाले तो बडी सुखद अनुभूति होती है ।
वर्ष 2000 मे केवल एक प्रोडक्टऔर एक डिलीवरी सेन्टर के साथ सफर शुरू हुआ था । आज
लगभग सात सौ प्रोडक्ट, पूरे भारत मे फैले हुए सैकडो company बाजार/शोपिन्ग पवाइन्ट/ पिक अप सेन्टर का विशाल नेट वर्क और लगभग एक करॊड डिस्ट्रिव्युटर हैं । डिस्ट्रिव्युटर की सुबिधा के लिये 16 बैन्को में फन्ड ट्रान्सफर सुबिधा, UTI बैन्क से रिवार्ड कार्ड, SBI के साथ पेरोल कार्ड तथा IDBI के साथ जीरो बैलन्ससुबिधा का खाता, साथ ही नियमित खरीदरो के लिये एक्सीडेइटल बीमा लाभ । भारत की नामी कम्पनिया जैसे WIPRO,HCL,SAMSUNG,EPSION, GENUS INVERTOR,
BAJAJ ALLIANZ,TATA COFFEE,TATA INDICOM, NILONS,PRINCE PLASTIC, LIBERTY आदी से गठ्जोड और अब पूरे भारत मे company मेघा मार्ट की तैयारी ।

इन सब के बाबजूद आज भी जब हम company  के सम्बन्ध मे किसी को बताते है तो कई बार लोग बिना जाने सुने ही कहने लगते हैं कि भैया मे समझ गया मै सब जानता हू , ये उस तरह या ये इस तरह की कम्पनी है । जब यह बताते हैं कि बन्धुबर ये किसी के तरह की नही बल्कि अपने तरह की बिलकुल अकेली है जहा पर उत्पाद बदलने मात्र से आपकी बचत होना शूरु हो जाती है और यदि आप कुछ और लोगो को अपने उत्पाद बदलवाने के लिये प्रेरित कर सको तो आपको आतिरिक्त आय भी हो सकती हैं तो कई लोग तो तपाक से एसे जबाब देते है ( जैसे उन्हे अतिरिक्त आय से एलर्जी हो) कि नही जी हमे तो अतिरिक्त आय की कोई जरुरत नही है न ही हम अन्य लोगों के सहयोग से कोई बिजनेस करना चाहते है और न ही किसी कम्पनी के साथ जुडना चाहते हैं ।

यदि आप भी इसी तरह की धारणा रखते है तो भी company से जुडने का एक महत्त्वपूर्ण कारण है ।

हम अपने लिये अपने परिवार तथा आफिस या व्यापार के लिये दैनिक उपयोग का सामान तो अवश्य खरीदते ही हैं । हम यह भी भली भाति जानते है कि इस खरीदारी पर बेचने वाले को लाभ होता है जो कि सीधा सीधा वितरक और दुकानदार की जेब मे जाता है । निर्माता इन सामानों के एडवर्टाईज पर भी भारी भरकम धनराशी खर्च करते है जिसे उत्पाद के मुल्य मे जोडकर हम ग्राहकों से ही वसुला जाता है ।

इसके विपरीत यदि आप अपने दैनिक उपयोग का सामान हमारे कंपनी से लेते है तो आपको उत्तम गुणवत्ता के उत्पाद उचित दाम में मिलते है, और नकली माल होने का खतरा भी नही होता है व इन सबसे बढकर इस व्यवस्था के माध्यम से वितरण और विग्यापन पर खर्च होने वाली विशाल धन राशी वच जाती है जो एक अतिरिक्त गारन्टिड आय के रूप मे ग्राहक को वापस मिल जाती है और जितने आधिक उत्पाद हम उपयोग करगें उतनी ही हमारी आय भी बढेगी । केवल प्रोडक्ट बदलने मात्र से (विना किसी नेट वर्क बनाये) कितनी बडी आय हमें हो रही है जरा देखीये ।
Purchase of 500 B.V.(Business Volume) will be counted as 1 point. Business Volume may be equal or less than M.R.P.of the product.

सबसे बडी बात यह है कि इस आय कि लिये हमें अतिरिक्त उत्पादो की खरीदी भी नही करनी है वही खरीदना है जो हम अपने दैनिक उपयोग के लिये पहले से ही खरीदते आ रहे हैं ।
है ना हीग लगे ना फिटकरी रंग भी चोखा आय ।

अब निर्णय आप के हाथ में है कंपनी  से जुडकर यह आय अपने घर लानी है या जनरल मार्केट से खरीदरी कर खून पसीने की कमाई किसी और के घर पहुचानी है जबकि हमारे पास विकल्प मौजूद है । आर्थत उपयॊग का उपयोग और विना किसी अतिरिक्त खर्च के अच्छी आय । क्या यह इस कंपनी से जुडने का महत्तवपूर्ण कारण नही है ?

No comments:

Post a Comment