Company बिजनेस उप्भोक्ताओं के लिये सुन्हरा अवसर

दुनिया में बहुत तेजी से बदलाव आ रहे हैं । संचार क्रान्ति(COMMUNICATION REVOLUTION) ने पूरी दुनिया कि दूरिया खत्म कर इसे एक बाजार बना दिया है । इस तथाकथित उदारीकरण(GLOBELISATION) व विज्ञापनॊ (ADVERTISEMENTS) से बाजार मे तरह-तरह की मन ललचाने वाली वस्तुएं तो आ गयी हैं लेकिन उनको खरीदने कि शक्ति किस प्रकार बढाई जाय इस पर किसी का ध्यान नही है । एक तरफ़ विज्ञापनॊ और ऋण (LOAN) सुविधओं के जरिये लोगों को बडे - बडे सपने(DREAMS) दिखाये जा रहे हैं तो दुसरी तरफ़ सामान्य आवश्यकताओं(GENERAL NEEDS) को पूरा करने के लिये जरुरी धनोपार्जन(EARNINGS) के साधन भी छिनते जा रहे हैं । मल्टीनेशनल (MULTYNATIONAL) कम्पनियों क एक मात्र उद्देश्य बाजार पर एकधिकार(MONOPOLY) स्थापित करना और अपनी मन मर्जी के दामो पर बेचना होता है । भारी भरकम विज्ञापनॊ के जरिये किसी भी वस्तु को लोगों के दिमाग में इस तरह बिठा दिया जाता है कि वह उसे खरीदने के लिये मजबूर हो जाये । दे श का 80% पैसा 20% लोगो के पास है जहा कुछ लोगो को पैसा रखने की इतनी समस्या है कि पैसा विदेशी बैंको में रखना पड रहा है वही दुसरी ओर अधिकांश लोगो के पास न अच्छा घर है न पहनने को कपडा और न ही खाने को अच्छा भोजन, न वे अपने बच्चो को पढाने और न ही अपनी छोटी मोटी जरूरत को पूरा करने की सॊच सकते हैं । ध्यान देने की बात यह है कि पूजीपतीयों के पास यह पैसा(MONEY) कहा से आ रहा है ? देश की इसी जनता(PUBLIC) से किसी न किसी रूप में । क्योकि उप्भोक्ता(CONSUMER) तो यही हैं बाजार(BAZAR) तो इन्ही से बनता है । थोडा - थोडा पैसा चाहे वह विज्ञापन(ADVERTISEMENT) के रूप में हॊ, चाहे वितरण लागत(DISTRIBUTION COST) के रूप में या उत्पादन लागत(PRODUCTION COST) के रूप में आम जनता (GENERAL PUBLIC) से ही चन्द लोगो के हाथों में जाता है । हमारे देश में इतने सारे उप्भोक्ता जिन्होने इतना बडा बाजार तैयार कर रखा है , क्या इनका कोइ हक नही है इस बाजार से पैसा कमाने का ?
एक बहुत बडी चुनौती देश के सामने आ खडी हुई है कि तुरन्त व्यवस्था को बदला जाय । कोई ऎसी व्यवस्था चाहिये जो सम्पूर्ण समाज का विकास कर सके, न कि चन्द लोगो का । जिसमे सभी लोगो को काम का अवसर मिल सके । जिसमे देश के इतने बडे बाजार में विपणन करने का फायदा सभी लोगो को मिल सके । जो झूठे विज्ञापन के मायाजाल से जनता को मुक्ती दिला सके । जो हमारे देश में निर्मित वस्तुओं को बाजार में उचित स्थान दिला सके । इसी चिन्तन के साथ “ आर्थिक आजादी “ के अभियान के रूप में आर.सी.एम. बिजनेस की शुरूआत की गई है और आज सफलता की इस यात्रा में आपको आमन्त्रित करते हुए अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है । आइये अपने पुरूषार्थऔर सहृदयता से इस अभियान को सीचें और इस महान यात्रा में हिस्सा लेकर आर्थिक क्रान्ति के सूत्रधार बनें ।यह  बिजनेस आम आद मी के जीवन स्तर को उपर उठाने का एक सपना है । भारत की आर्थिक आजादी(ECONOMIC FREEDOM) के सपने को साकार करने का एक अनूठा प्रयास है।

THE COMPANY
Promoters of have More than 30 Years of experience (since 1977) of Textile Industries and more than 8 Year of Direct Selling.

PRODUCT SIGMANT
More than 500 Own Brand daily usable High Quality Low Price Products in FMCG (Personal & Home Care), Textile, Ready Made Garments, Woolen & Hosiery, Eatable, Stationery, Computers & Printers, Electrical & Electronics, Watches, Bags, Insurance, Communication, Shoe, Plastic Products, Accessories & many more.

Now entered in commodity items with RICE BRAN-Health Friendly cooking oil.

AVAILABILITY OF PRODUCTS
78 Depots, Above 10000 Pick up Centers, Above 500 Bazaars & Shopping Points,Now entering in Malls.

PEOPLE JOINED
Nearly one Crore families have been joined just in a 7 years little span

आर.सी.एम. बिजनेस की विशेषता
आम उपयोग के उत्पाद
(Daily Usable Products),
उच्च गुणवत्ता व तकनीक का चयन
(High Quality & Technology),
गुणवता उत्पादो की उचित कीमत
(Quality products at very reasonable Price),
उपभोक्ताओ को किसी भी कीमत पर कोई नुकसान का अवसर नही
(No Loss to the Customers at Any Stage)

BENEFITS TO THE CONSUMERS
Consumers can make RCM Card on the basis of
Come Once Stay Forever
like
जीवन के साथ भी और जीवन के बाद भी .
You have to purchase a kit of clothing minimum of Rs 1320/- once only for registration ,Every Month Company distributes 41% of their Business (B.V.)Among the registered consumers as 30% Whole Life Performance Bonus On your Self Repurchases
(20% on the spot at the time of repurchase)
And
On Group’s Business On the basis of qualification
1% Leadership Bonus,2-6% Royalty, 1-4% Technical Bonus
है ना आम के आम गुठलियों के दाम

इस अभियान का सबसे खूबसूरत पहलू यह है कि आप अब तक जो करते आ रहे हैं उससे अलग कुछ नही करना है । आपको एक छोटा सा निर्णय लेना है कि अब आप इस company के उत्पाद ही उपयोग में लायेंगे । क्योकि इसमें उत्तम गुणवत्ताउचित दाम में मिलती है,नकली माल होने का खतरा नही होता है व इन सबसे बढकर आपको लगातार अतिरिक्त आय होती रहती है । जब आपको पूर्ण सन्तॊष हो तब आपको इस के बारे में अपने दोस्तो,परिचितों व पारिवारिक लोगों में बताना है, जिससे कि वे भी इस्का उपयोग करना शुरु करें । आपके ऎसा करने से कम्पनी का काम आसान हो जाता है तथा कम्पनी को विज्ञापन, डीलर कमीशन आदि पर खर्चा नही करना पडता है । य़ही पैसा कम्पनी आप लोगों में बाट देती है। आपके परिचित भी इसका जिक्र अपने परिचितों से करते हैं इस प्रकार आपका ग्रुप बढता ही चला जाता है, साथ ही आपकी आय भी ।

No comments:

Post a Comment